अभिषेक घोसलकर की हत्या: देवेंद्र फडणवीस के प्रति इस्तीफे की मांगों के बीच का प्रतिक्रिया

अभिषेक घोसलकर की हत्या: डेवेंद्र फडणवीस निरसन की मांगों के बीच प्रतिक्रिया
एचटी न्यूज डेस्क द्वारा प्रकाशित
09 फरवरी 2024 

उद्धव सेना नेता अभिषेक घोसलकर की गोली मारकर हत्या: देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मॉरिस नोरोना द्वारा किए गए हत्याकांड का महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था से कोई संबंध नहीं है।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसलकर की ‘सोशल एक्टिविस्ट’ मॉरिस नोरोना द्वारा ‘फेसबुक लाइव’ के दौरान हत्या को “बेहद गंभीर और अभाग्यपूर्ण” बताया। देवेंद्र फडणवीस, जो महाराष्ट्र के गृहमंत्री भी हैं, ने कहा कि मुंबई पुलिस ने हत्या के पीछे कुछ कारण देखे हैं और वह जल्द ही सार्वजनिक किए जाएंगे।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस। (पीटीआई)
“युवा नेता अभिषेक घोसलकर की हत्या बेहद गंभीर और दुर्भाग्यपूर्ण है। यह व्यक्तिगत द्वेष के कारण हुई है। उन्हें (अभिषेक घोसलकर और उनके हत्यारे मॉरिस नोरोना, जिन्हें ‘मोरिस भाई’ भी कहा जाता है) कई अवसरों पर साथ देखा गया था। उनके पोस्टर भी वर्ष 2024 में मिलकर लगाए गए थे। यह कुछ अंतरों के कारण हुआ होगा। पुलिस ने कुछ कारणों को पता किया है और वह जल्द ही सार्वजनिक किए जाएंगे,” देवेंद्र फडणवीस ने पत्रकारों को बताया।

इसे खोजें: HT पर क्रिकेट का जोश, नए अंदाज में! अभी खोजें!
देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस घटना का राज्य की कानून और व्यवस्था से कोई संबंध नहीं है, जैसा कि विपक्ष द्वारा आरोपित किया गया था। “विपक्ष इसे राजनीति का विषय बना रहा है, लेकिन यह उनका काम है,” उन्होंने कहा।

घटना का वायरल होने वाला वीडियो, जो गुरुवार को बोरिवली (पश्चिम) के आईसी कॉलोनी में मॉरिस नोरोना के कार्यालय में

हुआ, उसमें अभिषेक घोसलकर को पेट और कंधे में गोली मारते हुए दिखाया गया। उसके बाद ही, मॉरिस नोरोना ने खुद को भी मार डाला। जांच मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी घटना का प्रतिक्रिया दी और हत्या को “गलत और दुर्भाग्यपूर्ण” वर्णन किया, वादा किया कि यह घटना के पीछे क्या कारण थे, उन्हें खोजने के लिए विस्तृत जांच की जाएगी।

“यह गलत और दुर्भाग्यपूर्ण था। ऐसी घटनाएँ राज्य में नहीं होनी चाहिए। लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान दोनों के बीच बातचीत दोस्ताना लग रही थी। बातचीत को देखकर, उनका संबंध भी मित्रतापूर्ण लग रहा था,” अजित पवार ने पुणे में पत्रकारों को बताया।

40 वर्षीय अभिषेक घोसलकर, पूर्व विधायक विनोद घोसलकर के पुत्र, उद्धव ठाकरे द्वारा नेतृत्व किए जाने वाले पार्टी के निष्क्रिय सदस्य भी थे। उनकी दुर्घटना एक अन्य हिंसक घटना के तत्काल बाद आई, जिसमें एक भाजपा विधायक ने एक शिव सेना नेता को पुलिस स्टेशन में गोली मारते हुए कैद किया था।

देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग
शरद पवार की एनसीपी समूह ने अभिषेक घोसलकर की हत्या पर देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की।

नॅशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी – शरदचंद्र

पवार के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि महाराष्ट्र में कानून और व्यवस्था की स्थिति से बाहर हो गई है।

“नागपुर में जहां ‘गूंडे’ अपनी मनमानी कर रहे हैं, पुणे में ‘कोइटा गैंग’ हर अब और फिर खलबली पैदा कर रहा है, उल्हासनगर में जहां एक विधायक डर के बिना अपने दुश्मन से खात्मा करने के लिए पुलिस स्टेशन का इस्तेमाल करता है और अब, एक युवा, पूर्व सहायक अभिषेक घोसलकर को एक अपराधी ने निर्भयता से कानून का अपवाद करके मार डाला,” क्रास्टो ने कहा।

शिवसेना (यूबीटी) नेता और सांसद संजय राउत ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का इस्तीफा मांगा।

“…महाराष्ट्र में ‘गूंडा राज’ और ‘माफिया राज’ है। इस ‘माफिया राज’ को शिंदे सरकार की आशीर्वाद है…हम चुप्प नहीं बैठेंगे…तुम्हारा ED और CBI कहाँ हैं? पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस ‘गुंडा राज’ के लिए जिम्मेदार हैं…,” राउत ने पत्रकारों को बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *