केदारनाथ धाम यात्रा मौसम अलर्ट के बाद स्थगित, बदरीनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री धामों पर चेतावनी

उत्तराखंड चार धाम यात्रा पर बड़ा अपडेट सामने आया है। खराब मौसम की वजह से केदारनाथ यात्रा को रोका गया है। जबकि, गंगोत्री-यमुनोत्री, और बदरीनाथ यात्रा जारी रहेगी। आईएमडी के उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में 03 मई को अलर्ट जारी किया है।  उत्तराखंड में मौसम अलर्ट और केदारनाथ धाम में हो रही भारी बर्फबारी को देखते हुए बुधवार 03 मई को यात्रा पर 100 फीसदी रोक के निर्देश दिए हैं। किसी भी तीर्थ यात्री को केदारनाथ जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

मंगलवार को सुबह साढ़े 11 बजे के बाद केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया। मौसम ठीक होते ही यात्रा को दोबारा शुरू किया जाएगा।उत्तराखंड में 2 और 3 मई को मौसम खराब होने के चलते तीर्थ यात्रियों से पहले ही आग्रह किया गया था, लेकिन तीर्थ यात्री धामों में पहुंच रहे हैं। मंगलवार को धाम की ओर  तीर्थ यात्रियों को जाने दिया गया है, लेकिन 03 मई बुधवार को केदारनाथ धाम में रुकना संभव नहीं है।

तीर्थ यात्रियों की सुरक्षा के लिए पुलिस सोनप्रयाग और गौरीकुंड पर तीर्थ यात्रियों को रोक दिया जाएगा। किसी भी तीर्थ यात्री को धाम की ओर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  केदारनाथ दौरे पर पहुंचे उत्तराखंड डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि कि मंगलवार को दोपहर बाद ऋषिकेश और श्रीनगर से आने वाले यात्रियों को भी सुरक्षित स्थानों पर ठहरने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *